LIVE TVअंतराष्ट्रीयखेलदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यराष्ट्रीयविश्वशिक्षास्वास्थ्य

तलाक से बदल गई महिला की क‍िस्मत, रातोंरात 24,000 करोड़ की बन गई मालकिन

तलाक ने चीन की एक महिला को रातोंरात अरबपति बना दिया. इस तलाक को एशिया का सबसे महंगा तलाक बताया जा रहा है. यह महिला चीन में वैक्सीन बनाने वाली एक कंपनी के चेयरमैन की पत्नी है और उसका नाम दुनिया में अरबपतियों की ल‍िस्ट में शामिल हो गया है.
आमतौर पर शादीशुदा जिंदगी में तलाक का होना बेहद तकलीफदेह होता है. लेकिन, फिर भी दुनियाभर में तलाक के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं. चीन से तलाक का एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर तलाक के बाद एक महिला अरबपति बन गई है.

तलाक के बारे में सुनकर हर कोई हैरान

दरअसल, चीन की एक वैक्सीन बनाने वाली कंपनी शेंझेन कंगटाई बायोलॉजिकल प्रॉडक्ट्स कंपनी के चेयरमैन डयू वेइमिन का अपनी पत्नी से तलाक हुआ. इस तलाक के बाद मुआवजे के तौर पर उसे अपनी पत्नी युआन लिपिंग को कंपनी के 161.3 करोड़ शेयर देने पड़े. इस शेयर ट्रांसफर के बाद 49 साल की युआन लिपिंग दुनिया की सबसे अमीर महिला बन गईं. इमहिला को तलाक से मिले 24,000 करोड़

गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को शेयर बाजार बंद होने पर इन शेयरों की कीमत 3.2 अरब डॉलर यानी 24,000 करोड़ रुपये थी. तलाकशुदा पत‍ि ड्यू की कुल संपत्ति अब घटकर लगभग 3.1 अरब डॉलर यानी 23,250 करोड़ रुपये हो गई है. हालांकि इसमें गिरवी रखे गए शेयरों की कीमत शामिल नहीं हैं.

किसान परिवार में जन्में थे ड्यू

56 साल के ड्यू का जन्म चीन के जियांग्शी प्रांत के एक किसान परिवार में हुआ था. कॉलेज में केमिस्ट्री की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने 1987 में एक क्लिनिक में काम करना शुरू कर दिया और 1995 में एक बायोटेक कंपनी के सेल्स मैनेजर बन गए. इसके बाद साल 2009 में कंगटाई ने मिनहाई का अधिग्रहण कर लिया और वह पूरी कंपनी के चेयरमैन बन गए. मिनहाई की स्थापना ड्यू ने 2004 में की थी.स तलाक के बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 8,040,203Deaths: 120,527